Gujarat Driving License Renewal Form PDF | ડ્રાઇવિંગ લાઇસન્સ નવીકરણ ફોર્મ

नमस्कार दोस्तों हम अपनी वेबसाइट के माध्यम से अनेक प्रकार के सरकारी योजनाओं तथा सेवाओं के आवेदन पंजीकरण और नवीनीकरण रजिस्ट्रेशन एप्लीकेशन पीडीएफ फॉर्म प्रदान करते हैं। इसी प्रकार आज हम आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से गुजरात ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। कि कैसे आप अपने ड्राइविंग लाइसेंस को रिन्यू करा सकते हैं। तथा साथ ही हम आपको ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यूअल फॉर्म भी प्रदान करेंगे।

ड्राइविंग लाइसेंस एक महत्वपूर्ण दस्तावेज के रूप में माना जाता है। यह दस्तावेज इसमें व्यक्ति की जानकारी, नाम पता, आयु, लिंग हाथी की जानकारी होती है। इस दस्तावेज को राज्य सरकार के परिवहन विभाग द्वारा राज्य के नागरिकों को वाहन चलाने के लिए दिया जाता है। ड्राइविंग लाइसेंस की एक समय सीमा होती है। जिसके बाद व्यक्ति को अपना लाइसेंस रिनुअल कराना होता है।

Gujarat Driving License Renewal Form PDF

Article Renewal Driving License Gujarat
 Language Hindi
 Department Transport Department
 Beneficiary State Residents
 Official Website Click Here
 Form PDF Download Click Here

Documents Required DL Renewal

  • Aadhar card
  • PAN card.
  •  Medical certificate
  • Residence certificate
  • Must submit a copy of a valid permanent driving license.
  • Passport size photo

ડ્રાઇવિંગ લાઇસન્સ નવીકરણ ફોર્મ

Driving License Renewal Gujarat -: ड्राइविंग लाइसेंस के वैधता एक समय सीमा तक होती है। जिसके बाद व्यक्ति को लाइसेंस को रिन्यू करने के लिए एक माह का समय दिया जाता है। यदि व्यक्ति द्वारा लाइसेंस नवीनीकरण न किया जाए। और व्यक्ति सड़क पर वाहन चलाता हुआ पकड़ा जाए। तो इसके लिए वाहन चालक को दंड एवं सजा का प्रावधान रखा गया है। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने पर व्यक्ति का लाइसेंस रद्द भी किया जा सकता है।

Gujarat Licence के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया –

ड्राइविंग लाइसेंस को नवीनीकृत करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में आवेदन पत्र के साथ जमा करने होंगे । आरटीओ अधिकारी के द्वारा आपके सभी प्रकार के आवश्यक दस्तावेजों की जांच करने के बाद, आप की जांच वाहन चलाने की परिस्थिति में अनुकूल पाई जाती है। तो आपका लाइसेंस रिमूव कर दिया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top