बिहार परिवार रजिस्टर फॉर्म डाउनलोड | Bihar Parivar Register Form PDF

बिहार सरकार परिवार का सर्वे करने के लिए परिवार रजिस्टर फॉर्म का उपयोग करती है जिसमें परिवार की जानकारी दर्ज की जाती है। Bihar Parivar Register Form में परिवार के सदस्यों का नाम, आधार कार्ड नंबर, पता, लिंग, जैसी अन्य महत्पूर्ण जकरियाँ दर्ज की जाती हैं। बिहार परिवार विवरण फॉर्म (Bihar Parivar Register Form/Parivaar Pahachaan Patr) में परिवार की जानकारियों का एकत्र करने मुख्य उद्देश्य यह है कि, सरकार इन आकड़ों के माध्यम से भविष्य की कल्याणकारी योजाओं को शुरू करने में मदद मिल सके।

बिहार परिवार रजिस्टर फॉर्म PDF

 भाषा    हिन्दी
 संबंधित विभाग   सामाजिक कल्याण विभाग
 लाभार्थी   राज्य का निवासी
 लाभ   आंकड़े एकत्र
 Official Website  Click Here
 Form PDF Link   Download Here

Bihar Parivar Register Form PDF

महिला एवं बल विकास मंत्रालय के माध्यम से Bihar Priwar Viwarn जानकारी एकत्र करने का कार्य समाज कल्याण विभाग बिहार सरकार करती है। जो आंगनवाड़ी की कार्य कर्ता द्वारा एकत्र किया जाते हैं। इन आकड़ों को सरकार ग्रामीण स्तर से करती है।
Bihar Parivar Register Form डाउनलोड करने के लिए नीचे दिये गये, लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद को Bihar Parivar Register Form PDF (बिहार परिवार पहचान पत्र फॉर्म पीडीएफ) प्राप्त हो जायेगा।

बिहार परिवार पंजीकरण करने के लिए आपको आवेदन पत्र के साथ आवश्यक दस्तावेज सलग्न करने होंगे। जिसके बाद अपनी नजदीगी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पास जमा करने होंगे।

नोट – हम हम अपनी वेबसाइट के माध्यम से सरकारी योजनाओं और सेवाओं के पीडीएफ फॉर्म प्रदान करते हैं। यदि आपको किसी भी के आवेदन पंजीकरण /रजिस्टेशन फॉर्म पीडीएफ की आवश्यकता हो तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। हमारी वेबसाइट के साथ बने रहने के लिए धन्यवाद –

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top